Thursday 14 January 2016

भारत में स्वीकृति मिलती है: सनी लियोनी

Image copyrightAyush
वर्ष 2012 में फ़िल्म 'जिस्म 2' के साथ भारतीय फ़िल्म जगत में क़दम रखने वाली चर्चित अभिनेत्री सनी लियोनी मानती हैं कि भारत ऐसा देश है जहां हर चीज़ को स्वीकृति मिलती है और वे ख़ुद इसका एक उदहारण है.
पिछले साल भारत में असहिष्णुता का मुद्दा काफ़ी चर्चा में रहा, कई फ़िल्मी हस्तियों की असहिष्णुता पर टिप्पणी ने उन्हें विवादों के घेरे में डाल दिया.
'जिस्म 2', 'रागिनी एमएमएस2' और 'हेट स्टोरी 2' जैसी फ़िल्में करने वाली कनाडाई मूल की अभिनेत्री ने बीबीसी से कहा, "भारत एक ऐसा देश है जहां आप जैसा महसूस करते हैं वैसा ही बयां भी कर सकते हैं."
वे आगे कहती हैं, "लोगों की स्वीकृती की मैं ख़ुद एक उदाहरण हूं, जब मैं यहां रह सकती हूं तो अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यहां के लोग कितने खुले विचार के हैं."
एक सर्वे के अनुसार सनी लियोनी भारत में वर्ष 2015 में इंटरनेट पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई अभिनेत्री बनी.
जब सनी से पूछा गया की क्या उन्हें अपनी सेक्स सिंबल वाली छवी से कोई परहेज़ नहीं होता, तो वे मुस्कुराते हुए कहती हैं, "मैं सिर्फ़ मैं हूं लोग मुझे जिस तरह देखना चाहें देख सकते हैं मुझे उससे कोई ऐतराज़ नहीं है."
उनका मानना हैं, "मैं सिर्फ फ़िल्म इंडस्ट्री में अलग-अलग तरह का काम करना चाहती हूं बाक़ी तो समय ही बता पाएगा कि लोग मुझे किस रूप में ज़्यादा पसंद करते हैं."
कहा जाता है कि फ़िल्म इंडस्ट्री में दो अभिनेत्रियां दोस्त नहीं हो सकती लेकिन आजकल नई पीढ़ी की अभिनेत्रियों में प्रतिस्पर्धा के साथ दोस्ती भी देखने को मिल रही है.
फ़िल्म इंडस्ट्री में धीरे-धीरे अपनी जगह बना रहीं सनी अभी तक किसी भी अभिनेत्री के साथ घुलते मिलते नहीं दिखी, इस पर वे कहती हैं, "दो अभिनेत्रियां दोस्त नहीं हो सकती."
उनका मानना हैं कि, "ऐसा नहीं हैं कि हम दोस्त बना नहीं सकते लेकिन काम की व्यस्तता के चलते दोस्ती के लिए समय निकालना बहुत कठिन हो जाता है."
हाल ही में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से मिली प्रतिक्रिया पर सनी कहती हैं, "मैं बहुत ख़ुश हूं कि प्रियंका चोपड़ा से ट्विटर पर मेरी बात हुई ये मुझे महसूस करवाता है कि बॉलीवुड में कुछ लोग हैं जो अजीब नहीं हैं."
फ़िलहाल सनी अपनी आने वाली फ़िल्म 'मस्तीज़ादे' के प्रमोशन में व्यस्त हैं. मिलाप ज़वेरी के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में तुषार कपूर और वीर दास भी मुख्य भुमिका में नज़र आएंगे.

No comments:

Post a Comment