Monday 18 January 2016

असिन से पहले इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने भी की बिजनेसमैन से शादी

मुंबई. असिन और माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा 19 जनवरी को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इनकी शादी नई दिल्ली के फेमस लग्जरी होटल दुसित देवरान में होगी। सूत्रों की मानें तो शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज के तहत होगी। असिन और राहुल पिछले 2 सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। वैसे असिन से पहले भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस बिजनेसमैन से शादी कर चुकी हैं।
टीना मुनीम-अनिल अंबानी
टीना मुनीम ने संजय दत्त स्टारर फिल्म 'रॉकी' (1981) से बॉलीवुड डेब्यू किया, फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए थे। लेकिन जल्द ही ये रिश्ता टूट गया और टीना का नाम राजेश खन्ना से जुड़ा। 1987 में टीना और राजेश का रिश्ता भी टूट गया। इसके करीब 5 साल बाद 1992 में उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी से लवमैरिज की। टीना और अनिल के दो बेटे हैं।
दीया मिर्जा-साहिल सिंघा
दीया मिर्जा ने साल 2014 में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड साहिल सिंघा से शादी की थी। साहिल सिंघा बॉलीवुड में डायरेक्टर और को-प्रोड्यूसर के तौर पर जाने जाते हैं। बतौर डायरेक्टर उन्होंने 'लव, ब्रेकअप जिंदगी' बनाई है। वहीं 'सलाम-ए-इश्क' के असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं। दीया-साहिल का एक बॉर्न फ्री एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस है।
ईशा देओल-भरत तख्तानी
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने फिल्म 'कोई मेरे दिल से पूछे' से बी-टाउन में डेब्यू किया था। ईशा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। साल 2012 में उन्होंने मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन भारत तख्तानी से शादी कर ली।
अमृता अरोड़ा-शकील लडक
फिल्म 'कितने दूर कितने पास' (2002) से बी-टाउन में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा ने 2009 में बिजनसमैन शकील लडक से शादी की थी। उनके दो बेटे अजान (5 फरवरी, 2010) और रेयान (20 अक्टूबर, 2012) हैं। इससे पहले वो पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश क्रिकेटर उस्मान अफजल को डेट कर रही थीं।
 
शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा
साल 1993 में फिल्म 'बाजीगर' से अपना करियर शुरू करने वाली शिल्पा का शुरुआती दिनों में एक्टर अक्षय कुमार से नाम जुड़ा। इस ब्रेकअप के बाद शिल्पा कई सालों तक सिंगल रहीं। साल 2007 में ब्रिटिश रियलटी शो बिग ब्रदर जीतने के बाद उनकी मुलाकात लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा से हुई। करीब 2 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने नवंबर 2009 में शादी कर ली।
आयशा टाकिया-फरहान आजमी
आयशा टाकिया ने साल 2009 में अपने ब्वॉयफ्रेंड और बिजनेसमैन फरहान आजमी से शादी की थी। आयशा की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार की गई थी। समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी के बेटे फरहान रेस्‍तरां चलाते हैं।
 
जूही चावला-जय मेहता
1984 में मिस इंडिया रहीं जूही चावला ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। साल 1997 में उन्होंने भारतीय मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन जय मेहता से शादी का खुलासा कर सबको चौंका दिया था। जूही की शादी की खबरें तब सामने आई, जब वो मां बनने वाली थीं। जय और जूही के एक बेटा और एक बेटी है।
 
 
 
रवीना टंडन-अनिल थडानी
फिल्म 'स्टंप्ड' (2003) की शूटिंग के दौरान रवीना टंडन ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से डेटिंग शुरू कर दी। अनिल तलाकशुदा थे। दोनों जल्द ही एक-दूसरे के करीब आ गए और इसी साल सगाई भी कर ली। बाद में दोनों ने 22 फरवरी, 2004 को उदयपुर, राजस्थान के जग मंदिर पैलेस से शादी रचा ली। इस तरह रवीना अनिल की दूसरी पत्नी बन गईं। उनकी एक बेटी राशा और बेटा रणबीर है।
वीना मलिक और असद बशीर खान खटक
पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक कंट्रोवर्शियल शो बिग बॉस के जरिए सुर्खियां में आईं। उन्होंने बी-टाउन में बतौर आइटम गर्ल नाम कमाया। 2013 में उन्होंने दुबई बेस्ट बिजनेसमैन से गुपचुप शादी कर ली थी। पाकिस्तानी टीवी चैनल ‘जियो न्यूज’ के अनुसार वीना ने बिजनेसमैन असद बशीर खान खटक से कोर्ट मैरिज की थी।
 
 
 
 

No comments:

Post a Comment