Wednesday 6 July 2016

Box Office : कैसी है 'सुल्तान' की शुरुआत?


6 जुलाई को इस वर्ष की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक 'सुल्तान' का प्रदर्शन हुआ है। यह फिल्म जब से बन रही है तब से चर्चाओं में है। फिल्म की एडवांस बुकिंग जबरदस्त हुई है और आने वाले पांच दिनों में सिनेमाघरों में जबरदस्त भीड़ नजर आने वाली है। 
 
'सुल्तान' के पहले दिन का कलेक्शन जबरदस्त रहेगा। हालांकि फिल्म लम्बी है इसलिए शो की संख्या कम है, तो दूसरी ओर मल्टीप्लेक्स ने टिकट दर बढ़ा दी है। ईद अब 7 जुलाई को है इसलिए दूसरे दिन का कलेक्शन पहले दिन से ज्यादा रहने की संभावना है। पहले दिन फिल्म शायद ही 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाए क्योंकि यह वर्किंग डे है।  
फिल्म की शुरुआत शानदार है। सिनेमाघरों में लोग टूट पड़े हैं। बड़े-छोटे शहर सभी जगह फिल्म को लेकर जबरदस्त माहौल है। 
 
मल्टीप्लेक्स में सुबह के शो में भारी भीड़ देखी गई। कई सिनेमाघरों में सुबह नौ बजे से ही शो शुरू हो गए हैं। सुबह के शो में 70 से 100 प्रतिशत तक हॉल दर्शकों से भरे हुए हैं। सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में दोपहर के शो के लिए सुबह से ही भीड़ देखी गई है। 
 
की जबरदस्त शुरुआत देखते हुए में खुशी का माहौल है। लम्बे समय बाद किसी फिल्म को लेकर ऐसा क्रेज देखा गया है। वैसे भी 2016 अब तक बॉलीवुड के लिए खास नहीं रहा है। 
 
सुल्तान भारत में चार हजार और विदेश में 11 सौ स्क्रीन्स में रिलीज की गई है। पांच दिन के वीकेण्ड में यह फिल्म 175 से 180 करोड़ रुपये तक जा सकती है। 9 दिन का वीक माना जाए तो यह फिल्म सवा दो सौ करोड़ रुपये के आंकड़े के आसपास पहुंच जाएगी। 


No comments:

Post a Comment